Rupantar UP Govt.

हमारे बारे में

2003 में स्थापित, विद्या ज्योति ट्रस्ट के एक मिशन के रूप में यूपी पब्लिक स्कूल सोसाइटी के साथ मिलकर। स्कूल नर्सरी से कक्षा बारहवीं (वरिष्ठ माध्यमिक) को शिक्षा प्रदान करता है और यूपी शिक्षा बोर्ड से संबद्ध है। हमारे स्कूल में हम छात्रों को समकालीन और प्रगतिशील स्कूली शिक्षा उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। स्कूल राज्य के अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और छात्रों को सकारात्मक बदलाव के राजदूत के रूप में विकसित करने का लक्ष्य है जो बेहतर कलर बनाने में मदद करेगा। पाठ्यचर्या, सह-संबंधी गतिविधियों और सामुदायिक सेवा के संतुलित मिश्रण के साथ शिक्षण सीखने की प्रक्रिया समृद्ध है।

प्रिंसिपल के डेस्क से

शब्द 'स्कूल' ग्रीक शब्द 'स्क्लेल' से आया है जिसका मूल अर्थ 'अवकाश' था, यह धीरे-धीरे विकसित हुआ और आज यह भौतिक इकाई दुनिया के हर कोने में प्राथमिक शिक्षण मंच के रूप में स्वीकार कर ली गई है। शैक्षिक परिदृश्य में गहरा बदलाव आ गया है और आज का शब्द 'समग्र शिक्षा' है। हमारे स्कूल का उद्देश्य विद्यार्थियों को प्रज्वलित करना, सशक्त बनाना और शिक्षित करना और जीवन की गुणवत्ता और समकालीन समाज में समग्र सुधार लाने के लिए है। यह लक्ष्य ऊर्जावान और उत्साही युवाओं के परिवर्तन के लिए निपुण और सशक्त युवाओं के लिए दुनिया की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है जब वे पोषण देने वाले हाथों से बाहर निकलते हैं और उनके संरक्षक की देखभाल करते हैं।

ताज़ा खबर

अंतर-स्कूल मॉडल संयुक्त राष्ट्र प्रतियोगिता 2016 में हमारे छात्रों की सफलता

14 APR 2014 , जेसन बैंग

कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में आयोजित इंटर स्कूल मॉडल संयुक्त राष्ट्र प्रतियोगिता 2016 में हमारे छात्रों की सफलता

अधिक पढ़ें

अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान प्रतियोगिता 2016 में हमारे छात्रों की सफलता

14 APR 2014 , जेसन बैंग

बैंगलोर मेडिकल रिसर्च सेंटर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान प्रतियोगिता 2016 में हमारे छात्रों की सफलता

अधिक पढ़ें

आने वाले कार्यक्रम

Apr

15

राष्ट्रीय स्तर की विज्ञान प्रदर्शनी बंगलौर अनुसंधान केंद्र में 15 अप्रैल, 2017 से 20 अप्रैल, 2017 तक आयोजित की जाएगी। आवेदन 15 अप्रैल तक प्रस्तुत किए जाएंगे।

Apr

15

राज्य स्तरीय खेल संयोजन कोलकाता स्टेडियम में 17 अप्रैल, 2017 से 20 अप्रैल, 2017 तक आयोजित किया जाएगा। आवेदन 15 अप्रैल तक प्रस्तुत किए जाएंगे।

Apr

15

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की विज्ञान प्रदर्शनी बंगलौर अनुसंधान केंद्र में 25 अप्रैल, 2017 से 30 अप्रैल, 2017 तक आयोजित की जाएगी। आवेदन 15 अप्रैल तक प्रस्तुत किए जाएंगे।

Apr

15

राष्ट्रीय स्तर की कला प्रदर्शनी बेंगलूर शोध केंद्र में 29 अप्रैल, 2017 से 30 अप्रैल, 2017 तक आयोजित की जाएगी। आवेदन 15 अप्रैल तक प्रस्तुत किए जाएंगे।

Request information